Breaking News

सच्चा सौदा में पढ़ा चुके हैं बिग बॉस प्रतिभागी नवीन, छात्रों को दी थी चेतावनी

Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : डेरा सच्चा सौदा के कर्ता-धर्ता गुरमीत राम रहीम को साध्वी रेप केस के मामले में 20 साल की सजा सुनाये जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। ऐसे में जमुई जिला के झाझा निवासी बिग बॉस - सीजन दस के कंटेस्टेंट रह चुके नवीन प्रकाश ने भी उनपर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है।
बिग बॉस सीजन दस में इंडिया वालों की टीम से एक साधारण कंटेस्टेंट रह चुके नवीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर डाले गए पोस्ट में लिखा है -
Share everybody so that it could reach to my students who ignored my words. 
मैंने 3 साल राम रहीम के अड्डे (आश्रम कहना ठीक नही होगा) में आईएएस की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को मुफ्त में पढ़ाया था। उन सभी को मैं बाबा से ज़्यादा किताब पर भरोसा करने को कहता था। आज शायद उन्हें हमारी बात समझ आ गई हो। वहां मुझे बाबा को छोड़ कर सारे भोले भले सेवादार पसंद थे। तब मैंने कुछ सेवादारों से मित्रतावश अंधभक्ति छोड़ने को कहा था तब उन्होंने हमारी बात को काट कर कहा कि आप को समझ नही आएगा बाबा क्या चीज हैं। आज 32 गिरे हुए लाश के घर वालों से पूछिए की बाबा क्या चीज हैं। लिखने को बहुत जी चाहता है पर सुनने और पढ़ने वाला कोन है? अगर हमारे जैसों को सुनने वाले होते तो यह भीड़ बाबा के घर उखड़ते न कि आम जनता के जिनका इस मामले से कोई लेना देना नही है।
नवीन ने अपने पोस्ट में डेरा सच्चा को आश्रम लिखना ठीक नहीं समझते हुए अड्डे के रूप में जिक्र किया है। बतौर प्रोफेशन शिक्षक के रूप में आईएएस की तैयारी कर रहे छात्रों को पढ़ाने नवीन डेरा सच्चा सौदा के आश्रम जाया करते थे। लेकिन वहां के माहौल में उन्हें कुछ ठीक नहीं महसूस होता था। 

इस के साथ नवीन प्रकाश ने लिखा है कि इसे उनलोगों तक पहुंचाना जरुरी है जिन्होंने उनकी चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया था। इस पोस्ट के मुताबिक़, नवीन ने वहां के छात्रों को अंधभक्ति छोड़कर किताबों और तर्क को अपनाने की सलाह दी थी। लेकिन लोगों ने उनकी सलाह पर ध्यान नहीं दिया। 
इसकी वजह भी नवीन ने अपने एक पोस्ट में बता दी है। इस तस्वीर के मुताबिक़ हम बाबाओं के पास चप्पल के साथ अपना दिमाग भी छोड़कर जाते हैं। 

Gidhaur.com    |    30/08/2017, बुधवार