Breaking News

केंद्र एवं राज्य में एक ही सरकार होने से जल्द बदलेगी बिहार की तस्वीर : मनीष

(मनीष कुमार पांडेय)
Gidhaur.com  |  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संयोजक (कार्यालय आधुनिकरण) मनीष कुमार पांडेय ने बिहार में एनडीए के सहयोग से नीतीश कुमार को नई सरकार बनाने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बिहार में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का एनडीए के साथ आना एक स्वागत योग्य कदम है। यह सिर्फ दो पार्टियों का मिलन नहीं बल्कि बिहार वासियों की इच्छाओं का मिलन है। जब से नीतीश जी एनडीए से अलग हुए तब से बिहार की जनता नीतीश जी के इस फैसले से असहमत रही। शायद नीतीश जी ने भी एक प्रयोग करने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हुए।

केंद्र-राज्य सरकारों में सामंजस्य से होगा बिहार का विकास
विगत तीन वर्षों में जिस नरेंद्र मोदी के कारण नीतीश कुमार एनडीए से अलग हुए, उन्होंने उसी नरेंद्र मोदी के कार्य एवं सबका साथ सबका विकास के मॉडल से प्रभावित होकर एनडीए को स्वीकार भी किया। अब निश्चित रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के नेतृत्व में बिहार विकास की ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा। लगभग 25 वर्षों बाद बिहार को ऐसा संयोग प्राप्त हुआ है कि केंद्र और राज्य में एक ही गठबंधन की सरकार है। केंद्र एवं राज्य सरकार में आपसी सामंजस्य होने से बिहार की तस्वीर जल्द ही बदल जाएगी और विकास की गति को भी बढ़ावा मिलेगा। 

लालू यादव ने चढ़ाई महागठबंधन की बली
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी पर जितने भी आरोप लगा लें, लेकिन सच्चाई यह है कि धृतराष्ट्र की भूमिका में, परिवारवाद के आगोश में एवं पुत्र मोह में फंसकर महागठबंधन की बली लालू जी ने खुद चढ़ाई है। इसके लिए भी लालू जी को बधाई कि आखिरकार उनके अड़ियल रवैये रखने की वजह से अंततः बिहार को जंगलराज से मुक्ति मिला।

श्री पांडेय ने बिहार में एनडीए की सरकार गठन के लिए बिहार वासियों एवं सरकार के सभी मंत्री-पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दीं। 

(प्रभात कुमार)
gidhaur.com  |  31/07/2017, सोमवार