Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार सरकार में मंत्री खुर्शीद अहमद के 'जय श्री राम' बोलने पर फतवा जारी, निकाह भी अमान्य

(मंत्री खुर्शीद अहमद)
Gidhaur.com - पटना | नीतीश सरकार के एक मंत्री का निकाह टूटने की खबर है। इमारत-ए-शरिया ने बिहार सरकार में नवनिर्वाचित मंत्री खुर्शीद अहमद के खिलाफ फतवा जारी कर उनके निकाह को अमान्य करार दिया है। दो दिन पहले सरकार के विश्वास मत के बाद मंत्री खुर्शीद अहमद ने विधानसभा में जय श्री राम का नारा लगाया था। इस मामले के सामने आने के बाद बेतिया इमारत-ए-शरिया ने मंत्री के खिलाफ फतवा जारी कर उनके निकाह को अमान्य करार दिया है।

बिहार के विकास के लिए लगाया नारा
मंत्री खुर्शीद अहमद उर्फ फिरोज अहमद ने दो दिन पहले जय श्रीराम का नारा लगाया था। उन्होंने कहा था कि बिहार के विकास के लिए मुझे जय श्रीराम का नारा लगाना पड़ेगा तो मैं सुबह-शाम ये नारा लगाऊंगा। नई सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री खुर्शीद अहमद के इस बयान के बाद बेतिया इमारत-ए-शरिया ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया। इमारत-ए-शरिया के मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने कहा, "उन्होंने (खुर्शीद) जय श्री राम के नारे लगाए। खुर्शीद कहते हैं कि वे राम और रहीम दोनों की पूजा करते हैं, इस्लाम ये सब बर्दाश्त नहीं कर सकता। मंत्री से पूछा गया है कि उन्होंने क्यों ऐसा कहा? क्यों नहीं आपको जमात से अलग कर दिया जाए?"

मैंने बीवी को तलाक नहीं दिया, उसने भी मुझसे तलाक नहीं लिया
खबर है कि इमारत-ए-शरिया ने मंत्री खुर्शीद अहमद के निकाह को भी अमान्य करार दिया है। इस पर मंत्री खुर्शीद अहमद ने कहा कि जब मैंने अपनी बीवी को तलाक दिया नहीं, उसने भी मुझसे तलाक लिया नहीं तो फिर मेरा निकाह कैसे टूट सकता है।
देश में अमन-चैन रहे, इसलिए जय श्रीराम कहता रहूंगा इमारत-ए-शरिया द्वारा जारी फतवा पर मंत्री खुर्शीद अहमद ने कहा कि देश में अमन-चैन के लिए जय श्रीराम कहना पड़े तो आगे भी कहता रहूंगा। राम और रहीम में कोई फर्क नहीं है। सबका मालिक एक है और अल्लाह जानता है कि मैंने कोई गलती नहीं की है।
उन्होंने कहा कि मैं बिहार विधानसभा में साढ़े तीन लाख जनता का प्रतिनिधि हूँ और मुझे यहां भेजने वाले हर धर्म-समुदाय के लोग हैं। उन्होंने कहा कि इमारत-ए-शरिया फतवा जारी करने से पहले मुझसे पूछता तो मैं उन्हें जवाब देता कि मैंने जय श्रीराम का नारा क्यों लगाया?

ज्ञात हो की 26 जुलाई, बुधवार को महागठबंधन से अलग होकर मुख्यमंत्री ने एनडीए के साथ 27 जुलाई, गुरुवार को सरकार गठन कर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। नीतीश की नई सरकार का शक्ति परीक्षण 28 जुलाई, शुक्रवार को हुआ जिसमें उन्हें 131 विधायकों का समर्थन मिला और विपक्ष को 108 वोट मिले। 29 जुलाई, शनिवार को नीतीश ने अपनी नई कैबिनेट का गठन किया जिसमें 27 नेताओं ने मंत्रिपद की शपथ ली। जिसमें खुर्शीद अहमद को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय एवं गन्ना उद्योग मंत्रालय की जिम्मेवारी दी गई है।

(अनूप नारायण)
पटना | 30/07/2017, रविवार
www.gidhaur.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ