Breaking News

6/recent/ticker-posts

सेवा पंचायत के पेंशनधारकों ने किया प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन


गिद्धौर प्रखंड के सेवा पंचायत के पेंशन धारकों ने पेंशन की राशि नही मिलने से आक्रोशित होकर बुधवार को दर्जनों  की संख्या में प्रखंड मुख्यालय पहुँच आधे घन्टे तक रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में शामिल सभी पेंशन धारकों ने अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के नेतृत्वकर्ता ने आक्रोश जताते हुए कहा कि पेन्शन सरकार की एक महात्वाकांक्षी योजना है, लेकिन अधिकारियों की शिथिलता की वजह से इसका भुगतान नहीं हो पा रहा है।
पेंशन धारक चन्द्रिका साव, कार्तिक रावत, शिव कुमार रावत, महेश रावत, मोती पंडित, शिरोमती देवी, उर्मिला देवी, दयावती देवी सहित सभी ने कहा कि काफी पहले ही सभी कागजात जमा करने के बावजूद भी पेंशन की राशि खाते में नहीं आई है है।


वहीं प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने कहा कि पेंशन की भुगतान नही होने से वृद्धों का जीवन कष्टमय प्रतीत हो रहा है। इस दौरान दर्जनों पेंशन धारकों का हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन गिद्धौर प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपने के साथ अतिशीघ्र पेंशन धारकों के खाते में राशि भेजने का आग्रह किया।
बताते चलें कि यह समस्या केवल सेवा पंचायत का ही नहीं है। प्रखंड में ऐसे कई मामले विभागीय अनदेखी की वजह से प्रभवित हैं।
पेंशन धारकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से पेंशन राशि मुहैय्या कराये जाने के साथ अपनी अन्य मांगें भी रखीं। जिनमें उन्होंने मांग किया कि सभी समस्याओं का निदान पंचायत भवन मे हो एवं पंचायत भवन का निष्पादन हो। प्रदर्शनकारी पेंशन धारकों ने चेतावनी देते हुए कहा की माँग पूरी न होने की स्थिति में जमुई समाहरणालय में भी प्रदर्शन किया जायेगा।
(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर
27/04/2017, गुरुवार
www.Gidhaur.blogspot.com

(Adv.)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ